LIVE: डेरा प्रमुख राम रहीम पर साध्वी के रेप का आरोप निकला सच,मिलेगी कड़ी सजा...देखे

loading...
चंडीगढ़ । पंचकुला की सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत बाबा राम रहीम सिंह को यौन शोषण मामले का गुनहगार करार दिया है। कोर्ट ने अपने इस फैसले में बाबा को आरोपी करार देते हुए उन्हें सजा सुनाई है। कोर्ट ने इस दौरान कहा कि इस मामले में 28 अगस्त को आगे सुनवाई होगी, उस दौरान कोर्ट सजा पर फैसला सुनाएगी। इस फैसले के बाद अब राम रहीम को जेल ले जाया जाएगा। इस फैसले के बाद अब पंचकुला की सड़कों पर जमा हुए लाखों समर्थकों के प्रदर्शन की आशंका के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। हाईकोर्ट ने पहले ही कह दिया है कि अराजकता फैलाने वाले गुनहगारों के खिलाफ बल प्रयोग करने से सुरक्षा बल हिचके नहीं। 


कोर्ट में हाथ जोड़े खड़े रहे राम रहीम

कोर्ट में जज जगदीप  सिंह ने जैसे ही अपना फैसला पढ़ना शुरू किया बाबा राम रहीम हाथ जोड़े खड़े रहे। वह चुप थे और किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे। जज ने अपना फैसला सुनाने से पहले सभी लोगों को कोर्ट से बाहर निकाल दिया। कोर्ट रूप में सिर्फ 7 लोग ही मौजूद थे। इस दौरान बस वकील और आरोपी समेत तीन अधिकारी ही कोर्ट परिसर में मौजूद रहे। कोर्ट परिसर में मौजूद सभी लोगों के फोन बंद करवा दिए गए थे।

15 साल पहले साध्वी ने लगाया था आरोप 

बता दें कि 15 साल पहले यानी 2002 में बाबा राम रहीम के डेरे में रहने वाली एक साध्वी ने आरोप लगाए थे कि बाबा ने उनका यौन शोषण किया। इतना ही नहीं उसके साथ कई अन्य साध्वियों के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया है। इस फैसले की जांच सीबीआई को सौंपी गई और 2007 में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट दाखिल की थी। इस फैसले पर सीबीआई की कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने के बाद 25 अगस्त का दिन फैसले के लिए निर्धारित किया था। 

800 कारों के काफिले के साथ आए थे पंचकुला

आज फैसले के दिन बाबा राम रहीम शुक्रवार दोपहर 2 बजे करीब 800 कारों के काफीले के साथ पंचकुला की सीबीआई कोर्ट की ओर बढ़े लेकिन स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उन्हें रास्ते में ही अपनी कार में बैठाकर कोर्ट में पेश किया। बहरहाल अब कोर्ट के फैसले के बाद आशंका जताई जा रही है कि लाखों की संख्या में पंचकुला में मौजूद उनके लाखों समर्थक हिंसक प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके चलते सभी सुरक्षा बल ने पोजिशन ले ली है। 

इससे पहले हाईकोर्ट ने इस मुद्दे को राजनीति से दूर रखने के लिए सभी नेताओं को निर्देश दिए हैं कि पंचकुला से दूर ही रहें। वहीं डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता आदित्य हंसा ने कहा कि बाबा के समर्थक कोर्ट के फैसले का सम्मान करें। किसी प्रकार की हिंसा को अंजान न दें। वहीं कोर्ट के फैसले से पहले पंचकुला के रिहायशी इलाकों में बिजली काट दी गई थी,ताकि लोगों को टीवी के माध्यम से बाबा से जुड़ी खबरें न मिल सकें। इससे पहले इंटरनेट और मोबाइल सेवा पहले से ही बंद कर दी गई थी, ताकि लोग इससे जुड़ी खबरों से न जुड़ पाएं। 

loading...

No comments

Powered by Blogger.