शाबाश: स्कूल में मिला बम, बच्चों की जान बचाने के लिए सिपाही 1KM तक बम लेकर भागे...जय हिन्द

loading...

बम की खबर मिलने पर सिपाही अभिषेक पटेल आनन-फानन में 12 इंच लंबे बम को अपने कंधे पर रखकर तेजी से रियाशी इलाके से दूर दौड़ पड़े.



भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 70 किलोमीटर दूर स्थित सागर के एक स्कूल में एक बम मिला. बम के मिलते है स्कूल प्रशासन ने पुलिस को बुलाया. सिपाही अभिषेक पटेल अपने साथियों के साथ स्कूल पहुंचे, लेकिन उनके साथ बम निरोधक दस्ता नहीं था. उस समय स्कूल में लगभग 400 बच्चे मौजूद थे.

सिपाही अभिषेक पटेल आनन-फानन में 12 इंच लंबे बम को अपने कंधे पर रखकर तेजी से रियाशी इलाके से दूर दौड़ पड़े. अभिषेक पटेल ने बताया कि उन्हें उनकी ट्रेनिंग के समय सीखाया जाता है कि बम को रियाशी इलाके से 500 मीटर दूर ले जाना चाहिए. अभी तक यह नहीं पता चला है कि ये बम स्कूल में कहा से पहुंचा. कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक बम पास के ही एक और गांव में मिला था.


स्थानीय पुलिस ने बताया कि इस क्षेत्र के पास ही आर्मी रेंज है और पुलिस जांच कर रही है कि बम गांव तक कैसे पहुंचा. ये सारा घटनाक्रम किसी फिल्म की तरह घटा. इस फिल्म के हीरो थे अभिषेक पटेल. असमान्य साहस के प्रदर्शन के लिए अभिषेक पटेल और उनके साथियों को सम्मानित किया जाएगा.
loading...

No comments

Powered by Blogger.