BREAKING:अभी-अभी भाजपा के इस दिग्गज मंत्री ने दिया इस्तीफा, वजह जान आप हैरान हो जाएंगे!

loading...

नई दिल्ली: मोदी सरकार में कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राजीव प्रताप रूडी से इस्तीफा देने के लिए कहा. शाह ने कहा कि जल्द ही आपकी नई जिम्मेदारी तय की जाएगी. कैबिनेट विस्तार से पहले केंद्र में बड़ी हलचल देखी जा रही है. स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी इस्तीफा दे दिया है.



गठन में भेजे जा सकते हैं रूडी

सूत्रों की मानें तो राजीव प्रताप रूडी को बीजेपी संगठन में जिम्मेदारी दी जा सकती है. जल्द ही मोदी कैबिनेट में विस्तार होना है. आपको बता दें राजीव प्रताप रूडी बिहार के सारण से सांसद है.

उमा भारती और कलराज मिश्र ने भी की इस्तीफे की पेशकश

इसके साथ ही खबर है कि केंद्रीय मंत्री ने उमा भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की है. उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों को लेकर इस्तीफे की पेशकश की है. उमा भारती इस्तीफे को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है. केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा ने भी मोदी कैबिनेट से इस्तीफे की पेशकश की. मिश्रा के पास केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम मंत्रालय है. इन दोनों के इस्तीफे पर खुद प्रधानमंत्री मोदी को फैसला करना है.

प्रदर्शन से खुश नहीं थे प्रधानमंत्री मोदी

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी राजीव प्रताप रूडी और उमा भारती के मंत्रालयों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे. उमा भारती जहां जल संसाधन मंत्री हैं. गंगा सफाई कार्यक्रम का काम भी इसी मंत्रालय के अंतर्गत आता है.

रेल मंत्री प्रभु भी कर चुके हैं इस्तीफे की पेशकश


आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही लगातार दो रेल दुर्घटनाओं के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी. प्रभु का इस्तीफा प्रधानमंत्री के पास विचाराधीन है. सुरेश प्रुभ फिलहाल रेल भवन नहीं जा रहे हैं. वो घर से ही मंत्रालय के काम देख रहे हैं.
loading...

No comments

Powered by Blogger.